Nojoto: Largest Storytelling Platform

March, 2023 का मिथुन राशिफल - अगले महीने का मिथुन

March, 2023 का मिथुन राशिफल - अगले महीने का मिथुन राशिफल

March, 2023


सामान्य


मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है। बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहते हैं। इसलिए इस राशि में जन्म लेने वाले व्यक्ति पर बुध ग्रह का ज्यादा प्रभाव रहता है। इस राशि के व्यक्ति चंचल और फुर्तिले स्वभाव के माने जाते हैं और समाज में इन लोगों को काफी पसंद किया जाता है। मिथुन राशि के लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं और खुले विचार के होते हैं। किसी भी लक्ष्य पर गहराई से सोचते हैं और अपने आपको हर तरह षड़यंत्र से दूर रखते हैं। यह चतुराई से हर कार्य को आसानी से पूरा कर जाते हैं। यह जीवन के जिस क्षेत्र में जाएं, वहां अपना अच्छा करियर बनाते हैं। साथ ही इनके अंदर नेतृत्व करने की अच्छी क्षमता होती है, जिसकी वजह से यह अच्छे टीम लीडर साबित होते हैं।
सूर्य, शुक्र और बुध ग्रह अनुकूल स्थिति में हैं ऐसे में इस महीने के मध्य में मिथुन राशि के जातकों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। शनि अपनी ही राशि में नवम भाव में स्थित होगा। मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार बृहस्पति अपनी ही राशि में दशम भाव में विराजमान है। मंगल का द्वादश भाव में इस महीने की पहली छमाही तक वृष राशि में और मंगल का मिथुन राशि में पहले भाव में गोचर करना रिश्ते में समस्या पैदा कर सकता है। इसके परिणामस्वरूप आपके जीवन साथी के साथ संबंधों में सामंजस्य की कमी हो सकती है। इस महीने के पूर्वार्ध तक मंगल की वृष राशि में स्थिति के कारण आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता हो सकती है। जातक को गले में संक्रमण की संभावना हो सकती है। मार्च का महीना आपके जीवन, परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में कैसा रहेगा यह जानने के लिए मार्च राशिफल को विस्तार से पढ़ें।


कार्यक्षेत्र


इस माह मिथुन राशि के तहत पैदा होने वाले लोगों के लिए, नवम भाव में करियर ग्रह शनि की उपस्थिति, दशम भाव में बृहस्पति, सूर्य, बुध और शुक्र इस महीने अनुकूल रूप से स्थित हैं जिसके कारण, करियर में प्रगति धीरे धीरे होगी। ग्रहों की उपरोक्त स्थिति सामान्य रूप से सही होने के कारण, ये जातक अपने कार्य में प्रदर्शन दिखाने में सक्षम हो सकते हैं और कड़ी मेहनत के कारण पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन दसवें घर में बृहस्पति की स्थिति आपको पेशे में कुछ असफलताओं और अचानक नौकरी में बदलाव का सामना कर सकती है।

लेकिन दशम भाव में बृहस्पति की स्थिति के चलते आपको पेशे में कुछ असफलताओं और अचानक नौकरी बदलने का सामना करना पड़ सकता है। इस महीने के मध्य के बाद स्थिति अनुकूल प्रतीत होती है। काम में संतुष्टि, सहकर्मियों और वरिष्ठों से आपसी सहयोग के के चलते इन जातकों को उच्च लाभ मिल सकता है। इस महीने में जातक को करियर के मामले में विदेश में अवसर मिल सकते हैं और यह मौका आपके लिए सबसे बेहतर होगा।

यदि आप व्यवसाय कर रहे हैं, तो आप इस महीने के मध्य में आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है और साझेदारी से लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। आप इस महीने के मध्य में एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं और यह साझेदारी लाभदायक हो सकती है।


आर्थिक


इस मिथुन राशि के जातकों को महीने की शुरुआत के दौरान उच्च खर्चों के रूप में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि मंगल की स्थिति अनुकूल नहीं है। आपकी चंद्र राशि के संबंध में पहले घर में मंगल आपको अवांछित प्रतिबद्धताओं के कारण अधिक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है।

केतु का पंचम भाव में होने के चलते आपको अपने बच्चों के स्वास्थ्य के लिए धन खर्चा करना पड़ सकता है। इसके अलावा दशम भाव में बृहस्पति की स्थिति आपको अवांछित तरीके से पैसा खर्च करने का कारण बन सकती है और इसके कारण, आप ऋण लेने के लिए मजबूर हो सकते हैं। इस तरह आपके पक्ष में खर्च बढ़ सकते हैं। जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उन्हें महीने की शुरुआत में थोड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। जो जातक निवेश करना चाहते हैं उनके लिए यह महीना अनुकूल नहीं है।


स्वास्थ्य


मिथुन राशि के जातकों को इस माह अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की जरूरत है, क्योंकि मंगल इस महीने अनुकूल रूप में नहीं है। इसमें आप कुछ तनाव व दर्द के शिकार हो सकते हैं। आपको तनाव के कारण वांछित चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है। यह सभी समस्या आपको महीने के मध्य भाग में झेलनी पड़ सकती है। इस महीने के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य की विशेष देखभाल करने की आवश्यकता हो सकती है। आपको पाचन संबंधित समस्याएं भी झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि खाने पीने पर विशेष ध्यान दें और व्यायाम करें व एक अच्छी डाइट को फॉलो करें।


प्रेम व वैवाहिक


मिथुन राशि के जातकों के लिए इस मेहनत लव लाइफ व मैरिड लाइफ मिली जुली साबित हो सकती है। महीने के मध्य में आपके पार्टनर के साथ आपके रिलेशन अच्छे रहेंगे। वहीं महीने की शुरूआत उन लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकती है जो रिलेशनशिप में है। जो लोग वैवाहिक रिश्ते में हैं उनके दसवें घर में बृहस्पति की उपस्थिति के कारण अहंकार पैदा हो सकता है जिससे आपके प्यार भरे रिश्ते में समस्या हो सकती हैं। ग्रह के रूप में मंगल खुशियों में समस्या पैदा कर सकता है। कुल मिलाकर यह महीना वैवाहिक व रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों के लिए असफल हो सकता है।


पारिवारिक


सूर्य, बुध और शुक्र ग्रहों की स्थिति अनुकूल है जिसके चलते मिथुन राशि में जन्म लेने वाले जातकों के लिए महीने का मध्य पारिवारिक जीवन के लिहाज से अच्छा साबित हो सकता है। छठे भाव के स्वामी के रूप में पहले घर में स्थित मंगल रिश्ते में भावनात्मक मुद्दों को ट्रिगर कर सकता है और इससे परिवार की खुशी प्रभावित हो सकती है। परिवार में अवांछित गलतफहमी की संभावना हो सकती है। लेकिन दशम भाव में बृहस्पति की स्थिति परिवार में समस्याओं को समाप्त कर सकती है।


उपाय


• 108 बार दैनिक "ओम बुधाय नमः" जप करें।
• प्रतिदिन विष्णु सहस्रनामका जप करें।

©Makarand Prabhu
  march 2023 mithun rashifal

march 2023 mithun rashifal #जानकारी

69 Views