Nojoto: Largest Storytelling Platform

White प्रिय मित्र सादर आलिंगन। इस भौतिक जीवन में

White प्रिय मित्र

सादर आलिंगन। इस भौतिक जीवन में जब तुमसे पहली बार मिला तो लगा कि तुम मुझे मेरी शारीरिक संरचना, वस्त्र, स्थिति, जाति और संपत्ति के आधार पर नहीं परखोगे। मेरे हृदय के भाव समझोगे, मेरी आखों की स्याह पुतली में डूबकर मेरी पीड़ा, मेरी ख़ुशी,मेरा ग़म, मेरा दुःख समझने का प्रयास करोगे। मेरे गिरने पर तुम सहारा बनकर मुझे फिर खड़ा करने के लिए प्रोत्साहित करोगे। मेरे टूट जाने पर मेरे अस्तित्व के मोतियों को उठाकर पुनः उसकी माला बनाने में मेरी मदद करोगे। मेरे फूटकर रोने पर मुझे प्रगाढ़ आलिंगन करोगे,मेरी पीठ सहलाओगे। मेरी सफलता के समय मेरे साथ रहकर करतल ध्वनि से सभा को आभास करा  दोगे कि तुम मेरे सबसे प्रिय मित्र हो। मेरी जेब में कभी फूटी-कौड़ी न होने पर मुझसे अलग नहीं होंगे। जीवन के लक्ष्य की पूर्ति में मेरा आत्मविश्वास जागृत करोगे। 

मेरे मित्र तुमने वह सब किया जिसकी मित्र के रूप में मैं कल्पना करता था। मित्रता के कोमल धागे को बेहद संज़ीदगी से तुमने थामें रखा। प्रत्येक उस क्षण के लिए जिसमें तुमने मेरे साथ दिया उसके लिए मैं हृदय से तुम्हारा आभारी हूँ। 

मैं जीवन की उस राह पर चल पड़ा हूँ जहाँ एक दिन या तो सब कुछ प्राप्त कर लूँगा या कुछ भी हाथ नहीं लगेगा। पर हर परिस्थिति में मैं तुम्हारा मित्र ही रहूँगा।

तुम्हें बहुत याद करता हूँ। जीवन में किसी मोड़ पर,किसी शाम में तसल्ली से बैठकर बातें करेंगे,कुछ खाएँगे-खिलाएंगे।

अपना और अपनों का ख़्याल रखना और हमेशा मुस्कुराते रहना।

तुम्हारा
गौरव

#FriendshipDay 
सभी मित्रों को समर्पित

©Gourav (iamkumargourav)
  #friednshipvibes 
#FriendshipDay