Nojoto: Largest Storytelling Platform

ram lala ayodhya mandir ये वो किरदार हैं जिनकी लोग

ram lala ayodhya mandir ये वो किरदार हैं जिनकी लोग एक समय पूजा करते थे। टीवी पर "रामायण" शुरू होने से पहले टीवी की आरती उतारी जाती थी और प्रसाद बांटा जाता था। चूंकि पहले (80-90 के दशक में) टीवी गिने चुने घरों में होता था और लोग एक दूसरे के यहाँ टीवी देखने जाते थे। Arun Govil Dipika Chikhlia Topiwala @sunil lahri इन तीनों की तो लाखों घरों में पूजा की जाती थी। 

Ramanand Sagar द्वारा बनाया गया Ramayan धारावाहिक उस समय का सबसे पसंदीदा टीवी शो था और लोगों को इंतजार रहता था। हमलोगों ने वो समय देखा है और वो समय का अनुभव आज के लोग नहीं बता पायेंगे। पूरी रामायण के सभी किरदार पूजनीय थे और लोगों के दिलों में हमेशा पूजनीय रहेंगे। 

आज 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है जिसका इंतजार सभी भक्तों को सालों से था। इसका श्रेय सभी देशवासियों को जाना चाहिए क्योंकि हजारों लोगों ने इसके लिए बलिदान दिया है और आज उन सभी का सपना साकार होने वाला है। साथ ही समाज के सभी वर्गों, सभी धर्मों को भी आभार कि सबों ने अपना सहयोग दिया और आगे भी अपना सहयोग और भाईचारा बना कर रखेंगे। 

आप सबों से भी विनती है कि आज अपने अपने घरों में "दीवाली" मनायें। अपने अपने घरों में जितना सक्षम हों उतने दीपक जरूर जलायें क्योंकि 👇

शबरी के खुल गये भाग्य
कुटिया में राम आ गए।। 

जय जय सियाराम

#VikasAnand #devotional #RamTemple #ramlala

©Vikas Anand
  #ramlalaayodhyamandir